घूमतेगणेश क्या है

What is ghumteganesh

श्री गणेश साल में एक बार गणेश उत्सव के समय हमारे बीच आते हैं और इन नौ दिनो की हम सभी प्रतीक्षा करते हैं। हमे ऐसा लगा की क्यों ना श्री गणेश को हम, हमारे हर आयोजन में शामिल करें या ऐसा क्यों नहीं हो सकता की उनका आगमन ही एक आयोजन का रूप हो या आगमन ही आयोजन का कारण बने।
 
श्री गणेश को प्रथम पूज्नीय भगवान का स्थान प्राप्त है और इसलिये हर मांगलिक कार्य की शुरुआत उनकी स्तुति और आहवान से होती है।
 
सभी भक्तों के श्री गणेश के प्रति प्यार को देखते हुए हमने घुमतेगणेश नामक आयोजन के परिकल्पना की और इस आयोजन को मुर्त रूप देने का निश्चय किया। 
 
What is ghumteganesh
  • घुमतेगणेश जैसा की नाम से प्रतित हो जाता है – घूमने वाले गणेश।  
  • घुमतेगणेश अपने भक्तों के बुलावे पर उनके यहाँ जाते हैं।
  • घुमतेगणेश अपने भक्तों के आयोजनों में सम्मिलित होते है।
  • घुमतेगणेश अपने भक्तों के आयोजनों को अपनी उपस्थिति से और भी शुभ बना देते है।
  • घुमतेगणेश का आगमन ही अपने आप में एक आयोजन है।
 
कोई भी भक्त श्री घुमतेगणेश को आमंत्रित कर सकता है। हमने श्री घुमतेगणेश के आगमन से वापसी तक के आयोजन की रूपरेखा बनाई है। श्री घुमतेगणेश के आयोजन एक दिन, दो दिन और तीन दिनों के लिये तैयार किये गये हैं, भक्त अपनी सुविधा अनुसार इनका चुनाव कर सकते हैं और श्री घुमतेगणेश का स्वागत सत्कार कर सकते हैं।
 
सभी भक्तों को आयोजन के लिये निर्धारित दिशा निर्देशों का पालन करना अनिवार्य होगा जैसे की ज़्यादा से ज़्यादा गणेश भक्तों को मेजबान द्वारा श्री घुमतेगणेश से आशीर्वाद प्राप्त करने की लिए आमंत्रित करना होगा, नगर के प्रभुद्ध नागरिकों को आमंत्रित करना होगा, बिना किसी भेद-भाव सभी को श्री घुमतेगणेश की दर्शन, पूजा अर्चना करने का अवसर देना होगा, प्रसादी वितरण की व्यवस्था करनी होगी अदि।
 
भक्त देश में हो या विदेश में वो श्री घुमतेगणेश को अपने यहाँ आमंत्रित कर सकते हैं।
संपर्क करें +91-72250-00707

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Select your currency
USD United States (US) dollar