श्री घुमतेगणेश का भव्य मंदिर

हमारे द्वारा श्री घुमतेगणेश के एक भव्य मंदिर के निर्माण का प्रण लिया गया है। श्री घुमतेगणेश का यह मंदिर सिर्फ श्री गणेश के पूजन के लिए ही नहीं जाना जायेगा बल्कि कई और जन कार्य भी यहाँ से संचालित करना प्रस्तावित है।

 

मंदिर प्रांगण में गरीब लड़के लड़कियों के लिए व्यायामशाला बनाई जाएगी, प्रतिभाशाली बच्चों के लिए शूटिंग रेंज बनाई जाएगी और उन्हें प्रशिक्षण भी प्रदान किया जायेगा, युवाओं को स्वावलम्बी बनाने के लिए उन्हें संगीत वाद्य यंत्रों का प्रशिक्षण उपलब्ध कराया जायेगा और श्री घुमतेगणेश का एक बैंड तैयार किया जायेगा जो की सभी आयोजनों में प्रस्तुति देगा, फूलों के अपिष्ट से अगरबत्तियों का उत्पादन महिलाओँ द्वारा किया जायेगा, मंदिर के पास ही गौशाला संचालित करना प्रस्तावित है।

 

मंदिर में भोजन शाला भी होगी जो की आने वाले भक्तों को रोज विभिन्न प्रकार के लड्डु, मोदक और मिष्ठान्नों के भोग के साथ खिचड़ी प्रदान करेगी।

 

श्री घुमतेगणेश के आशीर्वाद और उनके भक्तों के सहयोग से हम बहुत जल्द मंदिर का निर्माण कार्य शुरू करने जा रहे हैं। इंदौर के पास मंदिर निर्माण के लिए स्थान का चयन किया जा चूका है और जल्द ही कार्य शुरू किया जायेगा|

मंदिर निर्माण में सहयोग देने और इस प्रण को मूर्त रूप देने के लिए सम्पर्क करें +91-72250-00707

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Select your currency
INR Indian rupee