Breaking News
Number tells personality

Number tells personality

-: अंक बताएँ व्यक्तित्व number :-

अंक हमें व्यक्ति के व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ बता सकते हैं। किसी के भी व्यक्तित्व के बारे में अधिक जानने के लिए उस व्यक्ति की जन्मतिथि और जन्म का महीने का जोड़ करें। चाहे तो स्वयं पर भी अजमा सकते हैं। 

किसी भी व्यक्ति के जन्म का माह और दिनांक ले और उनका जोड़ करे |  उदाहरण के लिए १७ , सितम्बर (१७-०९ ) ,( १ + ७ + ९ = १७ = १ + ७ = ८ ) ये हुआ दृष्टिकोण समझने का अंक , और बारीकी से समझे , ११, दिसम्बर (१+१+१+२ = ५ ) , इस बार ५ हुआ दृष्टिकोण जानने का अंक। 

अब देखे विभिन्न अंक क्या कहते सम्बंधित व्यक्ति के बारे में। 

-: अंक १ :-

 आप एक स्व-प्रेरित व्यक्ति है , आपको दुसरो से मदद लेना पसंद नहीं , आप में एक जन्म जात नेता के गुण है और आपको किसी के अधीन कार्य करना पसंद नहीं। आप जीवन के सारे निर्णय स्वतंत्र रूप से लेना पसंद करते है। 

-: अंक २ :-

कह सकते है की आप एक बहुत ही कल्पना शील व्यक्ति है और जीवन को बहुत शांत तरीके से अपने विचारो के अनुसार जीना पसंद करते है , कला , संगीत , नृत्य और लेखन जैसे विषय आपके प्रिय हो सकते है और इसके साथ ही ज्योतिष जैसे गुप्त शास्त्रो में आपकी विशेष रूचि होती है , आप सपने देखना पसंद करते है ,आपके अधिकतर स्वपन पुरे होते है। 

-: अंक ३ :-

आप मजाकिया और वर्तमान परिस्थिति को मनोरंजन के साथ जीना पसंद करते है , आपको लोगो को पढ़ना और किसी भी विषय पर बहुत बाते कर ज्ञान को बांटना बहुत पसंद है , आपकी भाषा पर अच्छी पकड़ है और आप लोगो को अपने व्यव्हार से बड़ी जल्दी आकर्षित कर लेते है। आप अधिकतर बहुत हंसमुख होते है परन्तु दुखी होने पर कोई भी आप को समझ सकता है। 

-: अंक ४ :-

 आप मेहनत पसंद व्यक्ति है और किसी भी कार्य को दिल से पसंद करते है , आप को अपना घर और परिवार बहुत पसनद है और आप उनके बीच बहुत खुश रहते है , आप अपने विरोधी और अपने साथी दोनों ही को अपने तरफ करने में माहिर है. 

-: अंक ५ :-

 पैसा कमाने और खर्च करने आप को दोनों से ही प्यार है , बहुत से मित्रो के साथ आप जीवन को आनंद से जीते है , विपरीत लिंग के लोगो की तरफ आप बड़ी जल्दी आकर्षित होते है। आपको दुसरो द्वारा दी गयी जिम्मेदारी और नियम से जीना पसंद नहीं, आप अपने हिसाब से जीने में खुश रहते है। 

-: अंक ६ :-

आप बहुत जिम्मेदार व्यक्ति है और अपने से जुड़े हर व्यक्ति की बहुत हिफाजत करते है। आप अपने परिवार और मित्रो के बीच शांति से रहना पसंद करते है , बहुत ज्यादा शांत प्रवृत्ति के व्यक्ति है। सबसे पहले आप के लिए मन की शांति है। 

-: अंक ७ :- 

आपको समझ पाना बहुत मुश्किल है , आप जब बहुत परेशान हो तब भी बहुत शांत दिखते है , शोध और अध्ययन में आप आप व्यस्त रहते है , आपका विश्वास जीत पाना बहुत मुश्किल है आप को घूमना और यात्रा करना बहुत पसंद है। 

-: अंक ८ :-

आप की कही बाते अक्सर लोगो को बुरी लगती है क्योंकि आपको बाते बनाना नहीं आता , व्यापर और धन कमाने में आप अत्यंत कुशल है , अपने अधीनस्थों से काम निकलवाने मे भी बहुत माहिर , मन की बात किसी से कह नहीं पाते इस लिए लोग काम पसंद करते है। 

-: अंक ९ :-

एक जन्मजात नेतृत्वकर्ता के पुरे गुण है , राजनीती और समाज सेवा में बहुत रूचि होती है , कई बार आप का आत्म विश्वास अति के पर हो जाता है , आप सब कुछ स्वयं करने में रूचि रखते है और अपने आप को अधिक दिखने की कोशिश करते है फिर भी लोग आप को पसंद करते है और आप लोगो की मदद दिल से करते है।

अंक बताएँ व्यक्तित्व number

Number tells personality
अंक बताएँ व्यक्तित्व

Check Also

कुंभ मेला – हरिद्वार (गंगा), प्रयाग (यमुना, गंगा और सरस्वती का त्रिवेणी संगम), उज्जैन (नदी क्षिप्रा), और नासिक (गोदावरी नदी)

kumbh mela इस वर्ष २०१९ में कुम्भ मेले का आयोजन प्रयागराज (उतर प्रदेश ) में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *