आयोजन

arrangement

श्री घुमतेगणेश के आमंत्रण के साथ ही कार्यक्रम की तैयारी चालू हो जाती है। सबसे पहले श्री घुमतेगणेश के यजमान के साथ मिल कर आयोजन स्थल को निर्णय लिया जाता है और आयोजन स्थल की साज-सज्जा के बारे में विचार किया जाता है ताकि आने वाले भक्तों को किसी भी प्रकार की समस्या।
उसके बाद श्री घुमतेगणेश के आगमन की तारीख के अनुसार आयोजन स्थल तक के रास्ते और विभिन्न स्थानों पर बनाये जाने वाले स्वागत मंचो की योजना, सभी प्रकार की अनुमतियों आदि पर काम चालू किया जाता है।
तिथि, स्थान और अनुमतियों की प्रक्रिया के पूर्ण होने के बाद नगर के सभी भक्तों को आयोजन के आमंत्रण यजमान के द्वारा भेजने की प्रक्रिया शुरू की जाती है। श्री घुमतेगणेश के आयोजन एक दिन, दो दिन और तीन दिनों के लिये तैयार किये गये हैं, भक्त अपनी सुविधा अनुसार इनका चुनाव कर सकते हैं और श्री घुमतेगणेश का स्वागत सत्कार कर सकते हैं।
आयोजन का आरम्भ श्री घुमतेगणेश की भव्य नगर आगमन यात्रा से होता है, इसमें श्री घुमतेगणेश एक सुसज्जित वाहन में ढोल नगाड़ो के साथ नगर में प्रवेश करते हैं और आयोजन स्थल पर पहुंचते हैं। श्रंगार, आरती, हवन, गणेश कथा का वाचन, अथर्वशीर्ष का पाठ, भोग प्रसादी जैसे आयोजन समय अनुसार भक्तों के लिए आयोजित किये जायेंगे।
आयोजन विवरण दिन और समयानुसार
श्री घुमतेगणेश को आमंत्रित करने के लिए सम्पर्क करें +91-72250-00707

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Select your currency
INR Indian rupee